• Thu. Sep 19th, 2024

श्रद्धा हत्याकांड में आया एक और नया मोड़…. आफताब पूनावाला के खिलाफ अभी तक पुलिस को नहीं मिले कोई भी पुख्ता सबूत

ByAmit Agarwal

Nov 30, 2022
1423393 shraddha murder case

श्रद्धा हत्याकांड में आया एक और नया मोड़…. आफताब पूनावाला के खिलाफ अभी तक पुलिस को नहीं मिले कोई भी पुख्ता सबूत

दिल्ली पुलिस के पास अभी तक ऐसा सबूत नहीं जिससे यह साबित हो सके कि आरोपी आफताब ने श्रद्धा की हत्या की है। खुद को हाईटेक कहने वाली दिल्ली पुलिस अब सबूत जुटाने में लगी हुई है। पुलिस को अभी तक मिसिंग रिपोर्ट, हड्डियों के टुकड़े, मोबाइल, चाकू, टाइल से खून के धब्बे और ऑनलाइन सामान मंगाने जैसे सबूत मिले हैं, लेकिन इन सबूतों से यह नहीं कहा जा सकता कि आरोपी ने ही श्रद्धा की हत्या की है। पॉलीग्राफी टेस्ट और नार्को से भी यह सिद्ध नहीं होगा कि आफताब ने श्रद्धा की हत्या की है। पुलिस पॉलीग्राफी टेस्ट और नार्को टेस्ट इसलिए करा रही है कि हो सकता है पुलिस को कोई अहम सबूत जुटाने के लिए सुराग मिल जाए। दक्षिण जिला पुलिस सुराग हासिल करने के लिए दिन रात लगी हुई है। आरोपी आफताब शुरू से ही कह रहा है कि श्रद्धा उसे छोड़कर चली गई थी।

 

श्रद्धा हत्याकांड : आफताब का पॉलिग्राफी टेस्ट पूरा, कल से नार्को
वहीं, देश के बहुचर्तित श्रद्धा हत्याकांड के आरोपी आफताब अमीन पूनावाला का मंगलवार को पॉलिग्राफी टेस्ट पूरा हो गया। अब उसका रोहिणी स्थित डॉ. भीमराव अंबेडकर अस्पताल में एक दिसंबर से नार्को टेस्ट किया जाएगा।

दूसरी तरफ आफताब पर सोमवार को हुए हमले को देखते हुए रोहिणी स्थित फोरेंसिक साइंस लैब (एफएसएल) की मंगलवार को सुरक्षा बढ़ा दी गई थी। एफएसएल की सुरक्षा में भारी संख्या में बीएसएफ व स्थानीय पुलिस को तैनात किया गया था।

दिल्ली पुलिस अधिकारियों के अनुसार पॉलिग्राफी टेस्ट के आफताब को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मंगलवार सुबह करीब 9:30 बजे एफएसएल लाया गया। आफताब का मंगलवार को पॉलिग्राफी टेस्ट का बचा हुआ सत्र पूरा किया गया। इसमें उसके कुछ टेस्ट किए गए।

पॉलिग्राफी के बचे हुए सत्र को नार्को का प्री-सत्र भी कहा जा सकता है। अब डॉ. भीमराव अंबेडकर अस्पताल की दूसरी मंजिल पर ओटी नंबर-दो में नार्को किया जाएगा। डॉ. नवीन कुमार की देखेरख में टेस्ट होगा।

इसमें फोटो एक्सपर्ट, फोरेंसिक मनोचिकित्सक, मेडिसिन डॉक्टर, नर्स और प्रेक्टिशनर समेत सात लोग रहेंगे। बताया जा रहा है आफताब ने सभी सवालों के जवाब नॉर्मल तरीके से दिया है।

टेस्ट के दौरान वह ऐसे जवाब दे रहा था जैसे वह सवालों जवाब रट कर आया हो। आरोपी आफताब अब नार्को टेस्ट के लिए पूरी तरह तैयार है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *