• Fri. Oct 18th, 2024

हरिद्वार में लोकहित की कामना के लिए हुए महायज्ञ का आयोजन देखे पूरी ख़बर

ByPRAVESH RAI

Oct 21, 2021
IMG 20211021 WA0014

संवाददाता – प्रवेश राय

खबर हरिद्वार से हें जहाँ आज दिनांक 21 अक्टूबर दिन ब्रहस्पतिवार को हरिद्वार स्थित चंडीघाट में लोकहित की कामना को बगलामुखी महायज्ञ का आयोजन किया गया
आपको बतादे की जय माँ पीताम्बरी साधना एवं दिव्य योग ट्रस्ट के संस्थापक सत्य साधक गुरु जी बिजेंद्र पांडेय जी लोकहित की कामना को लेकर धर्मनगरी हरिद्वार के चंडीघाट स्थित बाबा हठ योगी के आश्रम में 30 दिनों के निराहार साधना करने के बाद आज पूर्णिमा के पर्व पर आश्रम परिसर में मां बगलामुखी महायज्ञ का आयोजन किया गया। यग्य में सम्मिलित हुए श्रधालुओ ने बताया कि इस महायज्ञ में लगभग 600 किलो हवन सामग्री लगी हें जो जंगलों की जड़ी बूटियां पीली सरसों कमलगट्टा लॉन्ग इलाइची इत्यादि समान का मिश्रण कर बनाई गई है। महायज्ञ शरद पूर्णिमा की शाम दिनांक 20 अक्टूबर को शाम 6:00 बजे से प्रारम्भ होकर आज दिनांक 21 अक्टूबर को सुबह 7:00 बजे तक चला ,12 घंटे के इस दिव्य हवन यज्ञ में उत्तराखंड सहित यूपी राजस्थान दिल्ली मध्य प्रदेश समेत अन्य कई प्रांतों के श्रद्धालु शामिल हुए ।
बगलामुखी अखंड महायज्ञ में शामिल हुए श्रद्धालु योगेश पंत ने बताया कि बागेश्वर महाकाली के मंदिर में भी सत्य साधक गुरुजी के द्वारा दो महायज्ञ का आयोजन किया जा चुका है ओर आज धर्मनगरी हरिद्वार में भी आने का अवसर प्राप्त हुआ है। उन्होंने बताया कि इस महायज्ञ का मुख्य उद्देश्य समाजहित ओर कोरोना जैसे महामारी को भी समाप्त किया जाए जा सकता है। वही नैनीताल से एक श्रद्धालु ने बताया माता पीताम्बरी के इस महायज्ञ से कोरोना जेसी महामारी से लड़ने की शक्ति लोगों को मिलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed