• Sat. Sep 14th, 2024

अब अगर राज्य में अस्पताल चलाना है तो आयुष्मान में करना होगाइलाज सरकार ने बरती सख्ती

ByKOMAL.PUNDIR

Mar 2, 2024
Picsart 24 03 02 13 42 58 773

अब अगर राज्य में अस्पताल चलाना है तो आयुष्मान में करना होगाइलाज सरकार ने बरती सख्ती

आयुष्मान कार्ड पर इलाज करने से बड़े अस्पताल इनकार नहीं करेंगे। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा, अस्पताल प्रबंधकों के साथ बैठक हो चुकी है। इस संबंध में जल्द आदेश जारी करेंगे।

आयुष्मान कार्ड पर मुफ्त इलाज कराने से बच रहे निजी अस्पतालों को लेकर सरकार सख्त है। स्वास्थ्य मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने कहा कि राज्य में अस्पताल चलाना है तो आयुष्मान में इलाज करना होगा। अस्पताल प्रबंधकों के साथ बैठक हो चुकी है। जल्द ही विभाग की ओर से इस संबंध में आदेश जारी किए जाएंगे।

कांग्रेस विधायक ममता राकेश के सवाल के जवाब में स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि प्रदेश में चल रहे सभी छोटे-बड़े अस्पतालों को आयुष्मान कार्ड धारकों को इलाज सुविधा देनी होगी। कई बड़े अस्पताल कार्ड धारकों को इलाज की सुविधा नहीं दे रहे हैं। इस पर सरकार ने साफ निर्देश दिए कि राज्य में अस्पताल चलाना है तो आयुष्मान में इलाज करना होगा

अब तक 4.87 लाख कर्मचारियों के कार्ड बन चुके हैं। इसमें 1.15 लाख कर्मचारियों ने विभिन्न बीमारियों का कैशलेस इलाज कराया। इस पर 349 करोड़ राशि खर्च हुई है। कर्मचारियों को ओपीडी में कैशलेस इलाज की सुविधा नहीं है। इसका कर्मचारियों को चिकित्सा प्रतिपूर्ति की जाती है। भर्ती होने पर असीमित व्यय पर कैशलेस इलाज किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *