• Fri. Sep 13th, 2024

हरिद्वार के बहादराबाद में ग्राम पंचायत की भूमि को खुर्द-बुर्द कर बेचने का आरोप, ग्राम प्रधान पर गंभीर आरोप

ByADMIN

Jun 2, 2024
IMG 20240602 WA0022

**हरिद्वार के बहादराबाद में ग्राम पंचायत की भूमि को खुर्द-बुर्द कर बेचने का आरोप, ग्राम प्रधान पर गंभीर आरोप**

हरिद्वार के बहादराबाद में ग्राम पंचायत की भूमि को खुर्द-बुर्द कर बेचने के आरोपों ने स्थानीय समुदाय में आक्रोश देखने को मिल रहा है ग्राम प्रधान पर आरोप है कि उन्होंने इस बहुमूल्य पंचायत भूमि को एक बड़े प्रॉपर्टी डीलर को बेच दिया है।

Screenshot 20240602 122011 WhatsApp

 

जानकारी के अनुसार, यह भूमि बहादराबाद थाना क्षेत्र के पास स्थित है और इस पर फलदार पेड़ खड़े हैं। स्थानीय निवासियों और किसान नेताओं ने इस मामले में ग्राम प्रधान पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उनका कहना है कि यह भूमि ग्राम पंचायत की सामुदायिक संपत्ति है और इसे किसी भी सूरत में बेचा नहीं जा सकता।

किसान नेता का कहना है कि हमारे ग्राम पंचायत की भूमि को ग्राम प्रधान ने क्षेत्रीय लेखपाल से से मिली भगत कर “ग्राम प्रधान ने पंचायत की भूमि को एक बड़े प्रॉपर्टी डीलर को बेच दिया है। यह हमारे हकों के खिलाफ है और हम इसे बर्दाश्त नहीं करेंगे।” स्थानीय निवासियों ने भी इस मामले को लेकर गहरी नाराजगी जताई है और प्रशासन से तत्काल जांच कर दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है। हालांकि इस पूरे मामले पर अब ग्राम प्रधान ने कहा है कि जो आरोप लगाए हैं वह निराधार है ग्राम पंचायत मेंबरों की सहमति से भूमि का स्थानांतर किया गया है।

इस मामले में अब उद्यान विभाग ने जांच शुरू कर दी है। उन्होंने कहा कि दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा और पंचायत की संपत्ति की सुरक्षा सुनिश्चित की जाएगी।”

स्थानीय समुदाय में इस घटना को लेकर आक्रोश देखने को मिल रहा है और सभी की नजरें प्रशासन की कार्रवाई पर टिकी हैं। यह देखना दिलचस्प होगा कि प्रशासन इस मामले में क्या कदम उठाता है और दोषियों पर क्या कार्यवाही होती है

By ADMIN

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *