• Fri. Sep 13th, 2024

कोरोना मरीजों के बेड एवं अन्य आवश्यक स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए एक्शन प्लान तैयार और।बच्चों के लिए तैयार किए गए एसएनसीयू वार्ड

ByADMIN

Aug 26, 2021
images 62 1

ब्यूरो रिपोर्ट 

 

कोरोना संक्रमण के प्रभावी नियंत्रण एवं तीसरी लहर की आशंकाओं के दृष्टिगत जिलाधिकारी हिमांशु खुराना ने बुधवार को जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण कर स्वास्थ्य व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

कोरोना मरीजों के बेड एवं अन्य आवश्यक स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए एक्शन प्लान तैयार करने के निर्देश दिए। इस दौरान जिलाधिकारी ने अस्पताल में आईसीयू, पैथोलाॅजी एवं रेडियोलाॅजी लैब, प्रसूति कक्ष, कोविड वार्ड, आपातकालीन केन्द्र, मेडिकल स्टाॅक रूम, ओपीडी, आयुष्मान भारत काउंटर, जन औषधि केन्द्र सहित समस्त वार्डो का निरीक्षण करते हुए विभिन्न वार्डो में भर्ती मरीजों का हालचाल भी पूछा।

जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी एवं मुख्य चिकित्सा अधीक्षक को निर्देशित किया कि जिन संस्थाओं से अभी तक वेंटीलेटर, कम्प्रेशर मशीन एवं अन्य उपकरण प्राप्त नही हुए है उनसे तत्काल समन्वय स्थापित करते हुए जल्द से जल्द आवश्यक उपकरणों को लेना सुनिश्चित करें। साथ ही जो उपकरण अस्पताल को मिल चुके है उनको रेग्यूलर उपयोग में लाया जाए। ताकि इन मशीनों पर काम करने वाले अभ्यस्त रहे और तीसरी लहर को लेकर किसी तरह की परेशानी न रहे। उन्होंने सभी कोविड वार्डो में स्वास्थ्य व्यवस्थाओं को सुदृढ करने के निर्देश दिए।

जिलाधिकारी ने अस्पताल परिसर के प्रथम तल में बच्चों के लिए तैयार किए गए एसएनसीयू वार्ड का निरीक्षण भी किया।

By ADMIN

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *