• Thu. Sep 19th, 2024

धर दबोचा 50 हजार का इनामी, अभी भी पुलिस के हत्थे कई आरोपी नहीं चढ़े जिन का पेपर लीक मामले में रोल रहा है तलाश जारी।

ByADMIN

Feb 23, 2023
WhatsApp Image 2023 02 23 at 18.10.01

उत्तराखंड लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित ए ई जे ई भर्ती परीक्षा लीक मामले में एक बार फिर एसआईटी और हरिद्वार पुलिस को बड़ी सफलता मिली है इस बार टीम ने पेपर लीक कराने के आरोपी और 50000 के इनामी को गिरफ्तार किया है पकड़े गए आरोपी को कोर्ट के समक्ष प्रस्तुत कर जेल भेज दिया गया है।
उत्तराखंड लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित एई-जेई पेपर लीक मामले में आरोपियों की गिरफ्तारी का क्रम रुकने का नाम नहीं ले रहा है एक के बाद एक आरोपी को पुलिस लगातार गिरफ्तार कर रही है एस आई टी द्वारा जेल में बंद निलंबित अनुभाग अधिकारी संजीव चतुर्वेदी के भांजे और 50 हजार के इनामी अनुराग पांडे सहित तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है।अनुराग पांडे के बैंक खाते में जमा 13.41 लाख रूपये की रकम फ्रिज करा दी गई है। तीनों आरोपियों ने मंगलोर में किराए के मकान में अभ्यर्थियों को ले जाकर पेपर उपलब्ध कराया था। इसकी एवज में उन्हें मोटी रकम दी गई थी। इस पेपर लीक में अब तक एसआईटी कुल 9 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है जबकि पटवारी भर्ती घोटाले में 15 लोग सलाखों के पीछे पहुंचा दिए गए हैं। अभी भी पुलिस के हत्थे कई ऐसे आरोपी नहीं चढ़े हैं जिनका पेपर लीक मामले में रोल रहा है इनकी तलाश में पुलिस लगातार छापेमारी की कार्रवाई को अंजाम दे रही है।

क्या कहते हैं एस एस पी: एसएसपी अजय सिंह ने पत्रकारों से बात करते हुए बताया कि आज जे ई ए ई पेपर लीक मामले में तीन और आरोपियों की गिरफ्तारी हुई है जिसमें मूल रूप से बलिया का रहने वाला अनुराग पांडे भी शामिल है इस पर 50000 का इनाम घोषित किया गया था यह आरोपी लगातार फरार चल रहा था यह लोक सेवा आयोग के अति गोपनीय विभाग में कार्यरत रहे संजीव चतुर्वेदी का रिश्तेदार है जो पूर्व में गिरफ्तार किया जा चुका है इसके पास से 1341000 रुपए की एफडी और अन्य खातों में जमा पैसा बरामद कर लिया गया है इसके साथ विशु और अवनीश नाम के दो और आरोपी भी गिरफ्तार हुए हैं जिनके पास से कुल ₹300000 बरामद हुआ है इनके पास से छात्रों के कुछ दस्तावेज भी बरामद हुए हैं इनके द्वारा ऊढल हेड़ी लक्सर क्षेत्र में कुछ परीक्षार्थियों को एक मकान में प्रश्नपत्र पढ़ाया गया था इस आधार पर इनकी गिरफ्तारी हुई है जेई एई परीक्षा में अब तक कुल 9 लोगों की गिरफ्तारी हुई है जबकि पटवारी भर्ती परीक्षा घोटाले में 15 लोग गिरफ्तार किए जा चुके हैं पुलिस रिमांड पर दिए गए राज्यपाल द्वारा एकत्र किए गए पैसे से कुछ जेवरात खरीदने की बात की गई थी पुलिस ने उस दुकान से करीब साडे ₹300000 के जेवरात भी बरामद कर लिया है इस जांच में कुछ और आरोपियों के नाम भी सामने आई है जिनकी गिरफ्तारी के लिए सी में लगी हुई है।

 

यह भी पढ़े

लाख कोशिशो के बाद भी अवैध खनन को नहीं रोक पा रहा है प्रशासन,ट्रैक्टर स्वामियों पर भारी भरकम जुर्माने की तैयारी… – NATIONAL STATE TV

By ADMIN

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *