• Sun. Sep 8th, 2024

आज गुरु पूर्णिमा के पावन अवसर पर हरिद्वार में श्रद्धालुओं का लगा तांता

ByKOMAL.PUNDIR

Jul 21, 2024
Picsart 24 07 21 09 50 47 297{"remix_data":[],"remix_entry_point":"challenges","source_tags":["local"],"origin":"unknown","total_draw_time":0,"total_draw_actions":0,"layers_used":0,"brushes_used":0,"photos_added":0,"total_editor_actions":{},"tools_used":{},"is_sticker":false,"edited_since_last_sticker_save":false,"containsFTESticker":false}

आज गुरु पूर्णिमा के पावन अवसर पर हरिद्वार में श्रद्धालुओं का लगा तांता

आज गुरु पूर्णिमा के पावन अवसर पर हरिद्वार में श्रद्धालुओं का लगा तांता श्रद्धालु यहाँ पहुँचकर गंगा स्नान कर रहे हैं और दान पुण्य कर रहे हैं। सुबह से ही हरिद्वार की गलियाँ और घाट श्रद्धालुओं से भरी हुई हैं । गंगा के पवित्र जल में स्नान कर वे अपने पापों का नाश करने और गुरु का आशीर्वाद प्राप्त करने के लिए उमड़ पड़े हैं।

हर की पौड़ी पर विशेष आरती का आयोजन किया गया, जिसमें भारी संख्या में श्रद्धालुओं ने भाग लिया। दान करने के लिए भी लोग बढ़-चढ़ कर हिस्सा ले रहे हैं, जिसमें भोजन, वस्त्र और धन का दान प्रमुख है।

इस पावन दिन पर सुरक्षा व्यवस्था को भी कड़ा रखा गया है ताकि किसी प्रकार की असुविधा न हो। पुलिस और प्रशासन ने व्यापक इंतजाम किए हैं ताकि श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की परेशानी न हो। गुरु पूर्णिमा का पर्व भारतीय संस्कृति में गुरु के प्रति श्रद्धा और सम्मान का प्रतीक है, और हरिद्वार में यह पर्व धूमधाम से मनाया जा रहा है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *