• Mon. Sep 16th, 2024

हरिद्वार में 78वें स्वतंत्रता दिवस पर रंगारंग कार्यक्रमों का आयोजन,चेयरमैन स्वामी शरदपुरी  ने कार्यक्रम का उद्घाटन किया

ByADMIN

Aug 14, 2024
IMG 20240814 WA0006

*शिवडेल स्कूल, हरिद्वार में 78वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर रंगारंग कार्यक्रमों का आयोजन*
आज जगजीतपुर स्थित शिवडेल स्कूल और स्वेद प्ले ग्रुप में स्वतंत्रता दिवस के शुभ अवसर पर रंगारंग कार्यक्रमों का आयोजन धूमधाम से किया गया। कार्यक्रम का उद्घाटन करते हुए स्कूल के चेयरमैन श्रद्धेय स्वामी शरदपुरी जी ने कहा कि हमें अपने स्वतंत्रता सेनानियों के समर्पण और बलिदान से प्रेरणा लेनी चाहिए और देश की सेवा में हमेशा तत्पर रहना चाहिए। उन्होंने छात्रों से आह्वान किया कि वे देश के प्रति अपनी जिम्मेदारियों को समझें और देश को गर्वित करने का प्रयास करें।
इस अवसर पर नन्हें-मुन्ने बच्चों ने विभिन्न प्रकार के सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। बच्चों ने श्री गोविन्द बल्लभ पंत, भगत सिंह, चंद्रशेखर आजाद, गौरा देवी आदि की आकर्षक वेशभूषा में नृत्य प्रस्तुत कर सभी का मन मोह लिया। इनकी प्रस्तुतियों ने दर्शकों को स्वतंत्रता संग्राम के शहीदों की याद दिलाई और स्वतंत्रता के महत्व को सशक्त रूप से दर्शाया।
कार्यक्रम में छात्रों ने देशभक्ति गाने, समूह नृत्य, और नाटक के माध्यम से स्वतंत्रता की भावना को उजागर किया। छात्रों के ऊँचे स्वर में लगाए गए नारे और उनके उत्साही प्रदर्शन ने सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया।
कार्यक्रम का समापन राष्ट्रीय गान के साथ हुआ, जिसने सभी में एक नई ऊर्जा और देशभक्ति का संचार किया। इस आयोजन ने न केवल स्वतंत्रता दिवस की महत्ता को रेखांकित किया, बल्कि एकजुटता और सांस्कृतिक धरोहर के महत्व को भी उजागर किया।

By ADMIN

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *