• Thu. Sep 19th, 2024

कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन ने नए साल के जशन पर लगाया ग्रहण जानिए क्या है पूरी खबर:- ब्यूरो रिपोर्ट

ByKOMAL.PUNDIR

Dec 30, 2021
0e6c7b42 2ae3 11ea 96cb 8d9426408fe0

मुंबई में आज से शुरू होकर 7 जनवरी, 2022 तक धारा 144 लागू कर दी जाएगी, अब शहर में COVID19 और ओमिक्रॉन मामलों में वृद्धि के आलोक में आदेश जारी कर कहा गया है कि किसी भी नए साल के जश्न/कार्यक्रम/कार्यक्रम/सभा/पार्टी/गतिविधि या किसी भी बंद या खुले स्थान में रेस्तरां, होटल, बैंक्वेट हॉल, बार्स, क्लब, शामिल हैं।

दुनियाभर में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के प्रमुख टेड्रस अधनम घेब्रेयेसस ने चेताया है कि यह स्‍वास्‍थ्‍य क्षेत्र में ‘सुनामी’ ला सकता है।

नए साल पर जुलाई तक सभी देशों से 70 फीसदी आबादी के टीकाकरण का लक्ष्‍य पूरा करने की अपील करते हुए उन्‍होंने उम्‍मीद जताई कि साल 2022 में दुनिया इस महमारी को पछाड़ देगी।

WHO चीफ ने दुनियाभर में तेजी से बढ़ते संक्रमण के मामलों में एक बार फिर आए उछाल के लिए कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रोन और डेल्‍टा को जिम्‍मेदार ठहराया है। वैश्विक स्‍वास्‍थ्‍य संस्‍था के शीर्ष अधिकारियों ने कोरोना वायरस के सबसे नए वैरिएंट ओमिक्रोन से हल्के-फुल्के लक्षण वाला संक्रमण होने की ओर इशारा करने वाले शुरुआती आंकड़ों को पूरी तरह मान लेने को अभी जल्दबाजी करार दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *