• Thu. Sep 19th, 2024

महानिदेशक स्वास्थ्य डॉ. वेदब्रत सिंह द्वारा सभी CMO व CMS को दिए गए निर्देश, अगर अब किया ये काम तो मिलेगी सजा।

ByAfreen Bano

Apr 8, 2022
13 05 2016 doc13

रुड़की से बहुत बड़ी खबर सामने आ राही है जिसके मुताबिक बताया जा रहा है की कोई भी चिकित्सक अस्पताल से बाहर की दवा लिखेगा तो उसके खिलाफ कार्रवाई होगी। बता दे की अस्पतालों में दवा उपलब्ध कराने व वहीं से ही मरीज को दवा देने का निर्देश दिया गया है। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में कार्यरत चिकित्सक, Nurse और Peramedical Staff को परिसर में बने आवास में ही रहना होगा। इस संबंध में महानिदेशक स्वास्थ्य डॉ. वेदब्रत सिंह द्वारा सभी CMO व CMS को निर्देश दिए गाय हैं।

बता दे की महानिदेशक के 18 सूत्रीय पत्र में दवाओं पर विशेष जोर दिया गया है। जिला अस्पताल से लेकर CHC व PHC में दवा उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया है और साथ ही यह भी कहा गया है कि जहां पर दवा की उपलब्धता न हो, उसकी जानकारी जल्द से जल्द दी जाए। सभी Doctor व कर्मचारियों की उपस्थिति सुनिश्चित कराने का निर्देश देते हुए समय-समय पर जांच कराने को भी कहा गया है।
वही, उन्होंने मरीजों व तीमारदारों के बैठने, लैब के बाहर मरीज बैठने, पेयजल, शौचालय आदि की व्यवस्था कराने, अस्पताल परिसर की सफाई, रंगाई, हर्बल गार्डेन बनाने के निर्देश दिए गए हैं। यह भी कहा है कि अस्पताल परिसर में शव वाहन, एंबुलेंस से जुड़े नोडल अधिकारी व वाहन चालक का फोन नंबर भी लिखवाया जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *