• Sun. Sep 8th, 2024

पीएम किसान योजना, खाते में पीएम किसान की 11वीं किस्त का पैसा पहुंचा या नहीं ऐसे करें चेक….

BySANJAY PUNDIR

May 31, 2022
IMG 20220531 WA0093

पीएम किसान योजना, खाते में पीएम किसान की 11वीं किस्त का पैसा पहुंचा या नहीं ऐसे करें चेक….

किसानों के खाते में 21हजार करोड़ रुपये डाले गए

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की आज केंद्र सरकार ने 11वीं किस्त जारी कर दी है इसके तहत किसानों के खाते में किस हजार करोड़ रुपए डाले गए हैं ऐसे में अब सभी रजिस्टर्ड किसानों को अपने बैंक अकाउंट में ₹2000 की राशि पहुंचने का इंतजार होगा आपके खाते में ₹2000 पंहुचे की नहीं, इसे जानने का बहुत आसान तरीका है जिसके जरिए आप आसानी से अपना अकाउंट चेक कर सकते हैं।

ऐसे चेक कर सकते हैं आप अपना अकाउंट।

खाते में पैसा पहुंचा कि नहीं इसे पता करने के लिए सबसे पहले पीएम किसान की आधिकारिक वेबसाइट pmkistan.gov.in पर जाए। वहां आपको दांई तरफ ‘farmers corner’ या किसानों के लिए ऑप्शन मिलेगा। उस सेक्शन, Beneficiary Status ‘ याला भारती की स्थिति के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा उस पर क्लिक करने के बाद नया पेज खुल जाएगा।

नए पेज पर लाभार्थी को आधार नंबर, बैंक खाता संख्या, या मोबाइल नंबर में से किसी का ऑप्शन चुनना होगा एक ऑप्शन चुनने के बाद आधार नंबर या बैंक खाता फिर मोबाइल नंबर की डिटेल फिर करनी होगी इसके बाद Get data, पर क्लिक करें इस पर क्लिक करने के बाद ना भारती की सभी किस्तों का स्टेटस सामने आ जाएगा यानी उसे अब तक कितना पैसा मिला है किस खाते में पैसा गया है यह डिटेल सामने आ जाएगी

यह भी पढ़े

https://newsindiatime.in/2022/05/31/chori/

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *