• Fri. Sep 20th, 2024

आबकारी विभाग को मिली बड़ी सफलता, लक्सर में की कच्ची शराब जब्त

ByAmit Agarwal

Dec 1, 2022
IMG 20221201 122239

 

– आबकारी विभाग की अवैध नशे के खिलाफ कार्रवाई

– प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के निर्देश के बाद पूरे प्रदेश में नशे कारोबारियों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। अवैध शराब और नशे से जुड़े लोगों की धरपकड़ के लिए चेकिंग अभियान चलाए जा रहे हैं। हरिद्वार में आबकारी विभाग ने अवैध शराब के साथ आरोपियों को गिरफ्तार किया जा रहा है।हरिद्वार में नशे से जुड़े कारोबारियों की धरपकड़ की जा रही है। इसी क्रम में आज आबकारी विभाग को मुखबिर से सूचना मिली थी कि लक्सर के जंगलों में कुछ लोगो के द्वारा अवैध रूप से कच्ची शराब बनाई जा रही है। जिसके बाद आबकारी विभाग ने बीती रात्रि लक्सर ग्राम गंधासपुर में दबिश देकर 50 से 60 लीटर कच्ची शराब बरामद की लेकिन अंधेरे का फायदा उठाकर आरोपी मौके से फरार हो गए ।

IMG 20221201 122404

 

 

– हरिद्वार जिला आबकारी अधिकारी प्रभा शंकर मिश्रा ने जानकारी देते हुए बताया की जनपद में अवैध कच्ची शराब बनाने वालों पर लगातार कार्यवाही की जा रही ओर आरोपियों को गिरफ्तार कर के जेल भेजा जा रहा है। उन्होंने बताया की विभाग के द्वारा पिछले 2 महीनों में 85 मुकदमें दर्ज किए ओर अवैध नशे पर कार्यवाही करते हुए विभाग ने 42,350 किलो लहन नष्ट किया है , साथ ही 2000 लीटर से ज्यादा कच्ची शराब को जब्त किया।

– प्रभा शंकर मिश्रा जिला आबकारी अधिकारी

– जनपद में अवैध नशे पर रोक लगाने के लिए पुलिस विभाग के साथ साथ आबकारी विभाग भी मुस्तैदी से अपना कार्य कर रहा है।हालांकि हरिद्वार जिले में लगातार अवैध शराब और नशे के पदार्थों का लेन देन होता रहता है इसीलिए हरिद्वार जिला आबकारी विभाग इस पर अपनी नजर बनाए रखता है और समय-समय पर क्षेत्र में दबिश देकर आरोपियों को धर दबोचता है।

 

यह भी देखें:–https://newsindiatime.in

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *