• Thu. Sep 19th, 2024

संत शिरोमणि गुरु रविदास जयंती पर रानीपुर विधायक आदेश चौहान ने अपनी विधानसभा में सबके साथ मनाई जयंती।।

Byrashmi kashyap

Feb 6, 2023
IMG 20230205 WA0149

रानीपुर विधायक आदेश चौहान ने संत शिरोमणि गुरु रविदास जी की जयंती पर उन्हें कोटि-कोटि नमन करते हुए अपनी विधानसभा के ज्वालापुर,जगजीतपुर, बीएचईएल, आन्नेकी,औरंगाबाद सहित विभिन्न स्थान पर संत रविदास की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित किए ।

IMG 20230205 WA0148
इस अवसर पर बोलते हुए रानीपुर विधायक आदेश चौहान ने कहा कि संत रविदास ने छुआछूत और जातिवाद जैसी कुरीतियों को खत्म करने के लिए अपना सम्पूर्ण जीवन समर्पित कर दिया। उन्होंने अपने जीवनकाल में लोगों के बीच भेदभाव को दूर करने का अथक प्रयास किया और हमेशा सदभाव व शांति से रहने की शिक्षा दी है। समाज में उनके अमूल्य विचार आज भी प्रासंगिक हैं। हमें उनके विचारों को आत्मसात करने की जरुरत है।

IMG 20230205 WA0150
उन्होंने कहा कि संत रविदास ने गीतों और दोहों से आम लोगों को सही रास्ता दिखाने और मार्गदर्शन करने का काम किया। आज भी लोग उनके गीतों व दोहों को याद करते हैं, जो जातिवाद व छुआछूत जैसी कुरीतियों पर चोट करते हैं। इस अवसर पर रानीपुर विधायक ने समाज के सभी लोगों को संत रविदास के उच्च आदर्शों का पालन करने का दृढ़संकल्प लेने का आह्वान किया।
इस अवसर पर जिला मंत्री रजनी वर्मा,मंडल अध्यक्ष बहादराबाद नागेंद्र राणा,चौक बाजार विनय श्रोत्रिय, अनुसूचित मोर्चा भाजपा जिला अध्यक्ष संजय सिंह, पवन वर्मा, विपिन शर्मा,मनोज प्रालिया,विकास कुमार,प्रिंस लोहट,हंसराज कटारिया,संजय कुमार,संजय चौहान,चरण सिंह, गोपी चौहान सहित अनेक कार्यकर्ता भी उपस्थित रहे ।।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *