• Thu. Jul 25th, 2024

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव की तीखी प्रतिक्रिया,गुस्से में ये क्या बोल गये तेजस्वी ….

ByADMIN

Jun 20, 2024

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव की तीखी प्रतिक्रिया,गुस्से में ये क्या बोल गये तेजस्वी ….

 

तेजस्वी यादव ने गुरुवार को कहा कि उन्होंने अपनी चुनावी सभाओं के दौरान भी कहा था कि भाजपा के लोग आरक्षण विरोधी लोग हैं। हम लोगों ने जब जातीय गणना भी कराई उस दौरान भी यह लोग इसे रोकने में लगे थे। तेजस्वी ने यह भी कहा कि मुख्यमंत्री ने कई बार प्रधानमंत्री के पैर पकड़े हैं एक बार और पकड़ लें और प्रस्ताव की अनुसूची नौ में शामिल कराएं।

 

पटना हाईकोर्ट द्वारा आरक्षण की सीमा बढ़ाए जाने का फैसला पलटने के बाद नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। तेजस्वी यादव ने कहा कि जिसका अंदेशा था वही हुआ। कोर्ट के इस फैसले से हम लोग आहत हुए हैं।

 

उन्होंने कहा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से आग्रह है कोर्ट के फैसले के खिलाफ सरकार सर्वोच्च न्यायालय जाए यदि सरकार नही जाएगी तो राजद निश्चित रूप से सर्वोच्च न्यायालय का दरवाजा खटाखटाएगा।

 

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि उन्होंने अपनी चुनावी सभाओं के दौरान भी कहा था कि भाजपा के लोग आरक्षण विरोधी लोग हैं। हम लोगों ने जब जाति आधारित गणना भी कराई उस दौरान भी भाजपा के लोगों ने इसे येन-केन-प्रकारेण रोकने के प्रयास किए। सॉलिसिटर जनरल तक को कोर्ट में खड़ा किया गया, लेकिन हम लोगों की जीत हुई। इसके बाद हम लोगों ने जाति आधारित सर्वे भी कराया। जिसके बाद पिछड़ों, अति-पिछड़ों अनुसूचित जातियों और अन्य पिछड़ी जातियों के आरक्षण की सीमा बढ़ाई गई।

 

यह भी पढ़े

Uttarakhand में जमीन खरीदने का नया नियम, (uknews281.com)

 

 

By ADMIN

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *