• Thu. Sep 19th, 2024

सैनिकों को राखी  बांधते बांधते  भावुक हो उठी। बहन जानें पूरा मामला

ByADMIN

Aug 22, 2021
IMG 20210822 WA0000 1

ब्यूरो रिपोर्ट

काशीपुर

एक कहावत तो आप सब नहीं सुनी होगी कि भगवान के घर में देर है अंधेर नहीं ऐसे ही कुछ काशीपुर में देखने को मिला जिस बहन का एक भी भाई नहीं था उस बहन को दर्जनों से अधिक भाई अचानक मिल गए। और भाई ऐसे मिले जिनकी जिंदगी के बारे में सुनकर आप दंग रह जाओगे इनका जिंदगी का अधिकांश पल अत्याधुनिक बम बारूदओं के साथ गुजरी है। जिन हाथों में अत्याधुनिक वेपंस बम बारूद हो ऐसा हाथों में राखी बांधकर बहन ने उनकी दीर्घायु की कामना की और अपनी हिफाजत का वचन लिया। क्या है रक्षाबंधन की पूरी कहानी देखने के लिए देखिए आरिफ खान की एक खास रिपोर्ट

  •  हर साल सावन मास की पूर्णिमा तिथि पर रक्षाबंधन का पावन पर्व मनया जाता है। हिंदू धर्म में रक्षाबंधन का बहुत अधिक महत्व होता है। इस दिन बहन भाई को राखी बांधती हैं और भाई बहन की रक्षा करने का वचन देता है। भारत देश में ऐसे भी बहने हैं जिनका कोई भाई नहीं और ऐसे भी भाई हैं जिनकी कोई बहन नहीं, ऐसी किस्मत लेकर पैदा हुई कांग्रेस नेत्री मुक्ता सिंह जिनका कोई भाई नहीं लेकिन कांग्रेस नेत्री मुक्ता सिंह अचानक 50 से अधिक भाई मिल गए जो पूर्व रिटायर फौजी है।
    इस अवसर पर कांग्रेस मुक्ता सिंह ने सैनिकों को राखी  बांधते बांधते  भावुक हो उठी। कांग्रेस नेता मुक्ता सिंह ने अपने 50 से अधिक भाइयों के टीका लगाकर आरती उतारी और कलाइयों पर राखी बांधकर उनकी दीर्घायु की भगवान से कामना की साथी उनसे वचन लिया। जैसे दिल जान से सरहदों पर देश की रक्षा करते थे वैसे ही अब वह अपनी बहन की रक्षा करेंगे।

 

 

By ADMIN

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *