• Thu. Sep 19th, 2024

हरिद्वार के क्षितिज तोमर ने एक बार फिर किया देवभूमि का नाम रोशन*

ByAmit Agarwal

Nov 24, 2022
Annotation 2022 11 24 202539

हरिद्वार के क्षितिज तोमर ने एक बार फिर किया देवभूमि का नाम रोशन*
केरल के तिरुवनंतपुरम में चल रहे 65 वी शूटिंग चैंपियनशिप राइफल रेंज में हरिद्वार के क्षितिज तोमर ने नेशनल क्वालीफाई कर लिया है और अब देवभूमि के इस बच्चे ने 608 अंक लाकर इंडियन टीम के ट्रायल के लिए क्वालीफाई कर लिया है। क्षितिज की इस उपलब्धि से उसके परिवार ही नहीं बल्कि पूरे हरिद्वार जिले का नाम देश भर में रोशन किया है कोविड-19 काल से ही क्षितिज शूटिंग की प्रेक्टिस करने लगे थे।। अपने खेल के प्रति समर्पण और लगन के कारण आज क्षितिज 50 मीटर एवम 10 मीटर में नेशनल क्वालीफाई करने वाला 16 साल का पहला शूटर बन गया है।।

IMG 20221124 WA0055
इससे पहले अक्टूबर माह में नॉर्थ जोन शूटिंग चैंपियनशिप में प्री नेशनल के लिए क्वालीफाई किया था।। अनवरत प्रयास एवं मेहनत से हमेशा सफलता मिलती है क्षितिज अपनी इस सफलता का श्रेय अपनी दादी मां और माता-पिता को देते हैं।।क्षितिज का सपना देश के लिए मेडल लाने का है।।

नेशनल के लिए क्वालीफाई करने पर क्षितिज के पिता डॉ राजीव सिंह तोमर से बात करते हुए उन्होंने बताया कि मुझे अपने बेटे पर गर्व है और मैं चाहता हूं कि वह देश के लिए खेलें और देवभूमि का नाम पूरे विश्व में रोशन करें।।
जिला विद्यार्थी प्रमुख रोहित चौहान ने क्षितिज को उनकी इस शानदार उपलब्धि पर बधाई देते हुए कहा इस प्रकार का प्रदर्शन अन्य बच्चों के लिए प्रेरणादायक है और क्षितिज का यह समर्पण उसके साथ पढ़ने वाले बहुत से बच्चों के अंदर एक नई प्रेरणा लेकर आएगा।।

read this:-https://newsindiatime.in

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *