• Thu. Sep 19th, 2024

मेरठ की मोहिउद्दीनपुर शुगर मिल में शनिवार करीब तीन बजे भीषण आग लग गई।

ByAmit Agarwal

Nov 26, 2022
pic

मेरठ: मेरठ की मोहिउद्दीनपुर शुगर मिल में शनिवार करीब तीन बजे भीषण आग लग गई। हादसे की वजह टरबाइन फटना बताया जा रहा है। आग में झुलसे चीफ इंजीनियर ने बचने के लिए छत से छलांग लगा दी। छह अन्य कर्मचारी भी झुलसे हैं। अस्पताल ले जाते समय चीफ इंजीनियर की मौत हो गई। फायर ब्रिगेड की सात गाड़ियां आग पर काबू पाने की कोशिश कर रही हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना में चीफ इंजीनियर की मौत पर दुख जताया है और अपर मुख्य सचिव चीनी को घटनास्थल पर जाकर आग लगने के कारणों की जांच करने के निर्देश दिए हैं

 

800x450 1463440 meerut news in hindi

मेरठ की मोहिउद्दीनपुर शुगर मिल में शनिवार दोपहर तीन बजे तेज धुआं उठता देख स्‍थानीय लोग और मिल के कर्मचारी दौड़े। वहां पता चला कि मिल के अंदर लगी आग में चीफ इंजीनियर नरेंद्र कुमार कुशवाहा और छह सात कर्मचारी झुलस गए। नरेंद्र कुशवाहा आग से बचने के लिए मिल की इमारत की तीसरी मंजिल से नीचे कूद गए और गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्होंने मोदीनगर अस्पताल ले जाते समय रास्ते में दम तोड़ दिया। आग पर काबू पाने में दिक्कत आती रही क्योंकि मिल के अंदर बने केमिकल गोदाम में रुक-रुक के ड्रम फटते रहे, लेकिन फायर ब्रिगेड का बचाव कार्य जारी रहा।

शुगर मिल के मुख्य प्रबंधक श्रीपाल सिंह के मुताबिक अचानक चलती हुई टरबाइन ट्रिप हो गई जिससे आग लग गई। अग्निशमन अधिकारी आरके सिंह के मुताबिक फायर ब्रिगेड को सवा तीन बजे मिल में आग लगने की सूचना मिली थी। फायर ब्रिगेड की 7 गाड़ियां आग बुझाने में जुटी हुई हैं। फिलहाल आग लगने का कारण टरबाइन फटना बताया जा रहा है। बाकी असल वजह जांच के बाद ही पता चलेगी। आला अफसरों ने मौके पर जाकर घटना की जानकारी ली। एसपी, सीओ के अलावा प्रशासनिक अधिकारी बचाव कार्य में लगे रहे।

 

read this:-https://newsindiatime.in

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *